Jio, Airtel और Vi के होश उड़ा देगा BSNL का यह प्लान, 90GB डेटा, वो भी मात्र इतने रुपये में…

BSNL Recharge Plan: अगर आप जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के महंगे रिचार्ज प्लान्स से परेशान हो गए हैं, तो आइए हम आपको बीएसएनएल के एक प्लान्स के बारे में बताते हैं, जिसकी सस्ती कीमत में इन तीनों बड़ी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के होश उड़ा दिए हैं. 

कंपनियों ने बढ़ाई रिचार्ज प्लान्स की कीमत

दरअसल, जुलाई 2024 में रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया, इन तीनों कंपनियों ने अपने-अपने पोस्टपेड और प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स की कीमत में काफी ज्यादा बढ़ोतरी कर दी. इसके कारण भारत के लाखों-करोड़ों टेलीकॉम यूज़र्स प्रभावित हुए और उन्हें अपनी जेब ढीली करनी पड़ी.

ऐसे में कई ग्राहकों ने जियो, एयरटेल और वीआई छोड़ बीएसएनएल की रुख करना शुरू किया, जो भारत की सरकारी टेलीकॉम कंपनी है. बीएसएनएल ने इस समय को अपने लिए एक सुनहरा अवसर समझा है और इसलिए वो लगातार टेलीकॉम यूज़र्स को अपने सस्ते प्लान्स की ओर आकर्षित कर रही है. इतना ही नहीं, यूज़र्स को आकर्षित करने के लिए बीएसएनएल ने पूरे देश में अपनी 4जी सर्विस को फैलाने का काम तेज़ कर दिया है और BSNL 5G नेटवर्क को शुरू करने का काम भी तेज कर दिया है.

बीएसएनएल का शानदार प्लान

इसके अलावा बीएसएनएल ने यूज़र्स के सामने कुछ ऐसे प्लान्स पेश किए हैं, जो निश्चित तौर पर जियो, एयरटेल और वीआई के यूज़र्स को भी आकर्षित कर सकते हैं. इन्हीं प्लान्स में से एक प्लान के बारे में हम आपको बताते हैं.

इस प्लान में यूज़र्स को 45 दिनों की वैधता मिलती है. बीएसएनएल के इस खास प्लान में यूज़र्स को 45 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, कुल मिलाकर 90GB डेटा (रोज 2GB डेटा मिलेगा) और 100 SMS की सुविधा रोज मिलेगी. 1.5 महीने तक चलने वाले इस प्लान की कीमत मात्र 249 रुपये है.

वहीं, जियो की बात करें तो यह कंपनी 349 रुपये में 28 दिनों तक डेली 2जीबी डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग वाली सुविधा देती है. एयरटेल और वीआई के भी ऐसे प्लान्स की कीमत कुछ इसी रेंज के आस-पास है. लिहाजा, इसमें कोई शक नहीं है कि बीएसएनएल इन कंपनियों की तुलना में काफी सस्ते प्लान्स ऑफर करती है.

यह भी पढ़ें:

Independence Day Sale 2024: इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा 70% का बंपर डिस्काउंट, हजारों रुपये की होगी बचत

Source link