कल खुलेगा सोलर पैनल बनाने वाली कंपनी का IPO, हर शेयर पर ₹330 की कमाई का मौका, ग्रे मार्केट में अभी से तेजी

नई दिल्ली. इंटीग्रेटेड सोलर सेल और सोलर पैनल बनाने वाली प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड का पब्लिक इश्यू (Premier Energies IPO) 27 अगस्त को खुलेगा. निवेशक इस आईपीओ में 29 अगस्त तक पैसे लगा सकते हैं. ग्रे मार्केट में इस आईपीओ की जबरदस्त डिमांड दिख रही है. आज 26 अगस्त को यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 330 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है.

कंपनी इस आईपीओ से 2,830.40 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. बोली लगाने के लिए प्राइस बैंड 427-450 रुपये प्रति शेयर और लॉट साइज 33 शेयर है. आईपीओ बंद होने के बाद शेयरों की लिस्टिंग बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 3 सितंबर को होगी.

2.87 करोड़ नए शेयर होंगे जारी
इस आईपीओ में 1,291.40 करोड़ रुपये के 2.87 करोड़ नए शेयर जारी होंगे. साथ ही 1,539 करोड़ रुपये के 3.42 करोड़ शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा. इश्यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड है. आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड है.

ग्रे मार्केट से मिल रहे मुनाफे के संकेत
ग्रे मार्केट में प्रीमियर एनर्जीज के शेयर आईपीओ के अपर प्राइस बैंड 450 रुपये से 330 रुपये 74 फीसदी प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. इस बेसिस पर शेयरों की लिस्टिंग 780 रुपये के भाव पर हो सकती है. बता दें कि ग्रे मार्केट एक अनऑथराइज्ड मार्केट है, जहां किसी कंपनी के शेयर उसकी लिस्टिंग तक ट्रेड करते हैं.

(Disclaimer: आईपीओ में किया गया निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: IPO, Share market, Stock market

Source link