₹92 के शेयर में तूफानी तेजी, 14 फीसदी चढ़ा, FII के पास बड़ी स्टेक, टाटा से इसरो तक हैं क्लाइंट

Paramount Communications Share: शेयर बाजार में सोमवार (26 अगस्त) को आई तेजी के बीच केबल-वायर बनाने वाली दिग्गज कंपनी पैरामाउंट कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर में भी तेजी आई है. कंपनी के शेयरों की कीमतों में आज करीब 14 फीसदी की मजबूती देखने को मिली है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी के शेयरों का भाव करीब 92 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था. कारोबार के अंत में कंपनी के शेयर 8.55 फीसदी तेजी के साथ 88.08 रुपये के लेवल पर बंद हुआ.

पैरामाउंट कम्युनिकेशन्स का 52 वीक हाई 115 रुपये और 52 वीक लो लेवल 55 रुपये प्रति शेयर है. अगर इस स्टॉक के इतिहास पर नजर डालें तो इस कंपनी के शेयरों ने बीते एक साल में इस शेयर ने निवेशकों को 64 फीसदी का रिटर्न दिया है. एक हफ्ते में कंपनी के शेयर 0.23 फीसदी चढ़ा है. हालांकि बीते एक महीने में कंपनी के शेयरों में गिरावट आई है और यह 3.63 फीसदी फिसल गया.

FII के पास बड़ी हिस्सेदारी
जून 2024 में फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स यानी एफआईआई ने पैरामाउंट कम्युनिकेशंस के 3,81,010 शेयर खरीदे और अपनी हिस्सेदारी को मार्च 2024 में 6.98 फीसदी की तुलना में 7.10 फीसदी तक बढ़ा दिया.

क्या करती है कंपनी
कंपनी तारों और केबलों के मैन्युफैक्चरिंग में लगी है. इसमें बिजली केबल, दूरसंचार केबल, रेलवे केबल और अन्य तरह के केबल शामिल हैं. पैरामाउंट कम्युनिकेशन्स की मैन्युफैक्चरिंग फैसलिटीज राजस्थान के खुशखेड़ा और हरियाणा के धारूहेड़ा में हैं.

टाटा और इसरो कंपनी के हैं क्लाइंट
कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, पैरामाउंट कम्युनिकेशंस के क्लाइंट में कई कंपनी शामिल हैं. इसमें टाटा, इसरो, रेलवे, मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस, भेल, एचपी जैसी कंपनियां शामिल हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

FIRST PUBLISHED : August 26, 2024, 22:42 IST

Source link