ICC ने पेश किया नया AI टूल! खिलाड़ियों को नेगेटिव Social Media Content से रखेगा दूर, जानें कैसे

AI Tool: ICC महिला T20 विश्व कप 2024 के लिए उत्सुकता बढ़ने के साथ, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने एक नए सोशल मीडिया मॉडरेशन प्रोग्राम की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य टीमों और खिलाड़ियों के लिए ऑनलाइन अनुभव को अधिक सकारात्मक और समावेशी बनाना है. 60 से अधिक खिलाड़ियों ने पहले ही साइन अप कर लिया है और प्रक्रिया जारी है, जिससे यह पहल ICC की टूर्नामेंट से पहले एक सुरक्षित डिजिटल वातावरण बनाने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है.

मानसिक स्वास्थ्य की सुरक्षा

खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों के मानसिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए एक सक्रिय कदम के रूप में, ICC ने उन्नत सॉफ्टवेयर पेश किया है, जो क्रिकेट प्लेयर्स को निगेटिव ऑनलाइन कंटेंट से बचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह पहल डिजिटल उत्पादों की एक व्यापक श्रंखला का हिस्सा है, जिसे ICC टूर्नामेंट के लिए जारी कर रहा है, ताकि क्रिकेटिंग प्लेयर्स में स्वस्थ बातचीत को बढ़ावा दिया जा सके.

ICC ने की साझेदारी

इस सोशल मीडिया मॉडरेशन प्रोग्राम को लागू करने के लिए, ICC ने GoBubble के साथ साझेदारी की है, जो AI तकनीक और मानव संसाधनों का मिश्रण उपयोग करता है. यह सहयोग ICC के आधिकारिक फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनलों के साथ-साथ उन खिलाड़ियों के सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर टिप्पणियों की निगरानी और मॉडरेशन को सक्षम बनाएगा, जो इस सेवा का उपयोग करना चुनते हैं. यह अत्याधुनिक तकनीक विशेष रूप से निगेटिव कंटेंट, जैसे हेट स्पीच, उत्पीड़न और स्त्री द्वेष को पहचानने और छिपाने के लिए डिज़ाइन की गई है, ताकि प्रशंसकों को विश्व कप से जुड़ने के लिए एक सुरक्षित और बेहतरीन माहौल दिया जा सके.

खिलाड़ी खुद कर सकते हैं मैनेज

इस सेवा का उपयोग करने वाले खिलाड़ी अपने सोशल मीडिया फीड से हानिकारक टिप्पणियों को स्वचालित रूप से छिपा सकते हैं. इससे वे खुद को और खेल को एक सुरक्षित वातावरण में बढ़ावा दे सकते हैं, जहां उन्हें ऑनलाइन नकारात्मकता के हानिकारक प्रभावों से मुक्त रखा जाता है.

ICC के डिजिटल प्रमुख फिन ब्रैडशॉ ने इस पहल के प्रति अपनी उत्सुकता व्यक्त करते हुए कहा, “हम ICC महिला T20 विश्व कप के सभी प्रतिभागियों और प्रशंसकों के लिए एक सकारात्मक और बेहतरीन वातावरण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह देखकर खुशी हो रही है कि कई खिलाड़ियों और टीमों ने हमारी नई पहल को अपनाया है.”

यह भी पढ़ें:

Jio Diwali Offer! जियो का धमाकेदार प्लान, मात्र ₹200 से भी कम में टेंशन फ्री, मिलेगा अनलिमिटेड 5G डेटा

Source link

Leave a Comment