ई-वाहनों से जुड़ी इस कंपनी को मिला ऑर्डर, राॅकेट की तरह भागा शेयर

नई दिल्ली. शेयर बाजार में भारी गिरावट के बीच सर्वोटेक पावर सिस्टम लिमिटेड (Servotech Power System) के शेयर 25 जुलाई को 123 रुपये पर खुले और इंट्राडे में जारदार खरीदारी के बाद 129 रुपये के हाई पर पहुंच गए. हालांकि यह तेजी ज्यादा देर बरकरार नहीं रही और मार्केट बंद होने तक शेयर गिरकर 122.50 रुपये पर गया.

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी सर्वोटेक पाॅवर लिमिटेड को भारत पेट्रोलियम काॅर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) से 20 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिलने के बाद इसका शेयर तेजी से बढ़ रहा है. कंपनी को यह आर्डर BPCL के देशभर में फैले पेट्रोल पंप पर 400 डीसी फास्ट चार्जर लगाने के लिए मिला है.

कंपनी ने शेयर मार्केट को किया सूचित
ईवी चार्जिंग साॅल्यूशन प्रदान करने वाली कंपनी ने बीपीसीएल के ऑर्डर के बारे में भारतीय शेयर बाजार एक्सचेंजों को सूचित करते हुए कहा, “ईवी चार्जर और सोलर समाधान के अग्रणी निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड को लगभग एक अतिरिक्त ऑर्डर मिला है. इसमे भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के तरफ से चार सौ डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स यूनिट का ऑर्डर शामिल है.

एक महीने में दिया 40% का रिटर्न
Servotech Power System का शेयर पिछले एक सप्ताह में 7.91% की ग्रोथ दर्ज कराई है. वहीं, पिछले एक महीने में 39.95% की उछाल के साथ करीब 35 रुपये बढ़ा है. 6 महीने में इस शेयर ने 40.30 रुपये के उछाल के साथ 40.03% का रिटर्न दिया है.

FIRST PUBLISHED : July 26, 2024, 09:15 IST

Source link