Apple Airpods ने ढूंढी चोरी हो चुकी Ferrari कार, 5 करोड़ रुपये है इसकी कीमत

Apple Airpods: आजकल अगर कोई सामान चोरी हो जाए तो उसका मिलना लगभग नामुमकिन हो जाता है, लेकिन टेक्नोलॉजी की दुनिया में ये सब भी मुमकिन होना शुरू हो चुका है. हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसमें टेक्नोलॉजी की मदद से यूज़र ने चोरी हो चुकी 5 करोड़ रुपये की फरारी कार का पता लगा लिया.

यह घटना यूएसए यानी अमेरिका में स्थित Connecticut की है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी 2023 Ferrari 812 GTS को पार्क किया था. इस कार की कीमत $575,000 यानी लगभग 5 करोड़ रुपये है. यूज़र ने एप्पल एयरपॉड्स (Apple AirPods) की मदद से इस महंगी कार का पता लगा लिया.

इस घटना की डिटेल्स

16 सितंबर 2024 को Greenwich शहर से एक Ferrari 812 GTS चोरी हो गई थी. इस कार के मालिक ने गलती से अपनी AirPods कार में छोड़ दी थी. जब उन्होंने देखा कि उनकी कार चोरी हो गई है, तो उन्होंने तुरंत Apple के “Find My” फीचर का उपयोग करके अपनी AirPods को ट्रैक करना शुरू किया.

“Find My” फीचर की भूमिका

Apple का “Find My” फीचर यूज़र्स को उनके खोए हुए डिवाइस को ट्रैक करने में मदद करता है. इस फीचर की मदद से कार के मालिक ने अपनी AirPods की लोकेशन ट्रैक की, जो कि कार के अंदर ही थी. इस तरह, उन्होंने अपनी चोरी हुई Ferrari का भी पता लगा लिया.

पुलिस की कार्रवाई

AirPods की लोकेशन ट्रैक करने के बाद, कार के मालिक ने तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित किया. Waterbury Police Department (WPD) की Auto Theft Task Force ने तुरंत कार्रवाई की और AirPods के सिग्नल को फॉलो करते हुए एक गैस स्टेशन पर पहुंची. वहां उन्होंने चोरी हुई Ferrari को पाया। जब पुलिस वहां पहुंची, तो चोर भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

टेक्नोलॉजी का महत्व

इस घटना ने यह साबित कर दिया कि कैसे आधुनिक टेक्नोलॉजी हमारी सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। Apple AirPods, जो कि केवल कुछ हजार रुपये का एक प्रॉडक्ट होता है, उसने 5 करोड़ रुपये की Ferrari को ढूंढने में मदद कर दी. इस घटना से यह भी पता चलता है कि हमारे इस मॉर्डन वर्ल्ड एयरपॉड्स जैसे प्रॉडक्ट्स की कितनी अहमियत होती है.

यह भी पढ़ें:

Meta AI से अपनी चैट हिस्ट्री और प्राइवेट डेटा को डिलीट कैसे करें?

Source link

Leave a Comment