इस दिन होगी iPhone 16 सीरीज की लॉन्चिंग, जानिए एप्पल के इवेंट में क्या कुछ होगा खास?

Apple Launch Eevent: टेक कंपनी एप्पल ने 9 सितंबर को आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने का फैसला लिया है. बीते दिन एप्पल ने ऑफिशियली डेट का ऐलान कर दिया. इस इवेंट में iPhone 16 सीरीज के चार मॉडल iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा, ऐपल अल्ट्रा वॉच की नई सीरीज को लॉन्च किया जा सकता है. एप्पल ने इस इवेंट को It’s Glowtime नाम दिया है. भारतीय समयनुसार, इस इवेंट को रात  10:30 बजे लाइव किया जाएगा. 

iPhone 16 के डिजाइन में कंपनी बदलाव कर सकती है. ये फोन iPhone 12 के जैसे लुक के साथ आ सकते हैं. कंपनी इसमें नए कलर शेड्स भी शामिल कर सकती है. iPhone 16 Pro और Pro Max के साइज में इजाफा हो सकता है. इसके अलावा, नए फीचर्स में कंपनी एक एक्शन बटन शामिल कर सकती है, जिसे सुविधानुसार इस्तेमाल किया जा सकेगा.

कैमरे में होगा खास बदलाव

लीक डिटेल्स के मुताबिक, आईफोन 16 सीरीज में कैमरे के लिए खास कैप्चर बटन मिलेगा. इसमें बेहतरीन फोकस और जेस्चर कंट्रोल फीचर दिया जा सकता है. वहीं,  प्रो मॉडल्स में कंपनी अल्ट्रा वाइड लेंस को अपग्रेड कर सकती है.

एआई फीचर्स पर भी होगी नजर

iOS 18 के साथ यूजर्स को कई बड़े फीचर मिलने वाले हैं, इसमें यूजर्स प्राइवेसी, स्लो चार्जिंग, पासवर्ड भूलने जैसी समस्या को सुलझाने के लिए नए-नए अपडेट्स शामिल हैं. इस पब्लिक बीटा वर्जन को यूजर्स आईफोन 15 सीरीज से लेकर SE तक के मॉडल में इस्तेमाल कर सकेंगे.

iPhone 16 Pro Max को भी किया जाएगा लॉन्च

iPhone 16 Pro Max का डिजाइन बहुत ही अट्रैक्टिव होगा. इसमें 6.9 इंच का बड़ा स्क्रीन होगा जो कि बहुत ही साफ और चमकदार दिखेगा. इस स्क्रीन से वीडियो और गेम्स का मजा दोगुना हो जाएगा. इस फोन की बैटरी बहुत मजबूत होगी और यह लंबे समय तक चलेगी. इसमें 4500mAh की बैटरी होगी, जो फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. इससे आपको बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

iPhone 16 Pro Max में नया iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम, तेज़ 5G इंटरनेट, पानी और धूल से प्रोटेक्शन, और फेस आईडी जैसी सुविधाएं होंगी. साथ ही साथ इसमें तीन कैमरे होंगे. इसमें 108 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा होगा, जिससे बहुत ही साफ और अच्छी फोटो खींची जा सकेगी. इसके अलावा, इसमें एक वाइड एंगल और एक टेलीफोटो लेंस भी होगा, जिससे दूर की चीज़ें भी साफ दिखेंगी और नाइट फोटोग्राफी भी अच्छी होगी. 

Apple iPhone 16 Pro में मिलेंगे ये फीचर्स 

आईफोन 16 प्रो में 3,577 mAh की दमदार बैटरी मिलने वाली है. वहीं iPhone 16 Pro Max में 4,441 mAh की बैटरी मिलने की संभावना है. इसके अलावा आईफोन 16 में 6.1 इंच OLED डिस्प्ले उपलब्ध कराया जा सकता है. वहीं आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस में A18 बायोनिक चिप प्रोसेसर और आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्स में A18 Pro चिप प्रोसेसर दिए जाने की संभावना है.

इसके अलावा आईफोन 16 प्रो और 16 प्रो मैक्स में 40W के वायर्ड चार्जिंग मिलने की संभावना है. MagSafe के इस्तेमाल से 20 W वायरलेस चार्जिंग के लिए सपोर्ट हो सकता है.

ये भी पढ़ें-

Apple Event 2024: भारत में इस दिन लॉन्च होगी iPhone 16 सीरीज, डेट कन्फर्म

Source link