BSNL ने हासिल की एक और बड़ी उपलब्धि, टेंशन में आईं Jio, Airtel और Vi

BSNL: भारत की प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों यानी जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने जब से अपने-अपने प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान्स की कीमत में बढ़ोतरी की है तब से लाखों ग्राहकों ने भारत की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की ओर रुख करना शुरू कर दिया है.  

बीएसएनएल का हुआ फायदा

बीएसएनएल ने भी इस मौके का फायदा उठाना शुरू कर दिया है और उसके लिए हर जरूरी कदम को उठाने लगी है. पिछले करीब एक महीने में बीएसएनएल ने लाखों नए ग्राहकों को अपने साथ जोड़ा है और बीएसएनएल में नंबर पोर्ट कराने वाले ग्राहकों की संख्या में भी काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है.

अब बीएसएनएल ने अपने 4G सैचुरेशन प्रोजेक्ट के तहत कर्नाटक में एक खास माइलस्टोन हासिल किया है. कंपनी ने इस राज्य में 501 4G साइट्स को एक्टिव किया है. बीएसएनएल का यह कदम ग्रामीन क्षेत्रों में कनेक्टिविटी गैप को कम करने की दिशा में एक बड़ा कदम साबित होता.

बीएसएनएल ने अपने एक आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी है. 4G सैचुरेशन प्रोजेक्ट के तहत बीएसएनएल का लक्ष्य गांव-गांव तक हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी को पहुंचाना है.

पूरे देश में 10,000 साइट्स

बता दें कि बीएसएनएल की यह उपलब्धि सरकार की ‘आत्मनिर्भर भारत’ पहल के तहत उनकी प्रगति को दर्शाती है. कंपनी ने पहले ही पूरे देश में 10,000 4G साइट्स को स्थापित किया है. इसके अलावा, बीएसएनएल ने ग्राहकों को मुफ्त 4G सिम अपग्रेड और मुफ्त 4GB डेटा भी प्रदान किया है.

बीएसएनएल के इस कदम से कर्नाटक के ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटल क्रांति को बढ़ावा मिलेगा. इससे वहां के स्थानीय लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और अन्य क्षेत्रों में डिजिटल सेवाओं का लाभ उठाने में मदद मिलेगी. बीएसएनएल अपने इस मुहीम को भारत देश के हरेक राज्य के हरेक गांव तक पहुंचाना चाहती है.

यह भी पढ़ें:

Free Fire Max में OB45 Update के बाद मिड-रेंज फाइट के लिए 3 सबसे खतरनाक गन्स, जो तुरंत कर देंगे दुश्मनों का सफाया

Source link