BSNL, एयरटेल या जियो, कम कीमत में कौन सा एनुअल प्लान आपके लिए रहेगा बेहतर?

Cheapest Annual Plan: प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां जियो, एयरटेल और वीआई (Vi) ने अपने रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. इस बीच लोगों के लिए BSNL किसी संजीवनी से कम नहीं है. यूजर्स किफायती प्लान्स को देखते हुए बीएसएनएल की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. इतना ही नहीं यूजर्स ने सोशल मीडिया पर BSNL की घर वापसी का ट्रेंड भी चलाया.

यहां हम आपको बीएसएनएल, जियो और एयरटेल के एनुअल रिचार्ज प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बाद आप खुद अंदाजा लगा सकेंगे कि आपके लिए कौन सा रिचार्ज प्लान फायदेमंद साबित होने वाला है. 

BSNL का 2395 रुपये वाला प्लान

बीएसएनएल का ये प्लान 395 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें यूजर को डेली 2जीबी डेटा मिलता है. इसके अलावा इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल का भी बेनिफिट मिल रहा है. इसके अलावा इसमें 100 एसएमएस की भी सर्विस मिल रही है. 

एयरटेल का 3599 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के इस एनुअल प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है. इसमें यूजर्स को डेली 2जीबी डेटा मिलता है. इसके अलावा इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल का भी बेनिफिट मिल रहा है. इसके अलावा इसमें 100 एसएमएस की भी सर्विस मिल रही है. 

जियो का 3599 रुपये वाला प्लान

जियो का ये प्लान 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें यूजर्स को डेली 2.5जीबी डेटा मिलता है. इसके अलावा इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉल का भी बेनिफिट मिल रहा है. इसके अलावा इसमें 100 एसएमएस की भी सर्विस मिल रही है. 

तीनों प्लान में अंतर

अगर हम तीनों प्लान को देखें तो पैसों के मामलें में सबसे सस्ता प्लान बीएसएनएल का है, जियो और एयरटेल दोनों का प्लान इससे काफी महंगा है. लेकिन अगर हम स्पीड और नेटवर्क की बात करें तो जियो और एयरटेल आगे है, जहां पर ये दोनों 5जी की सर्विस दे रहा है. तो वहीं बीएसएनएल 3जी और 4जी स्पीड देता है.

अगर यूजर कम पैसों में प्लान लेना चाहता है तो उसके लिए बीएसएनएल का प्लान सही होगा, लेकिन अगर उसे कनेक्टिविटी और 5G स्पीड चाहिए तो उसे जियो और एयरटेल का प्लान लेना होगा.

यह भी पढ़ें:- 

Anant-Radhika की शादी में मेहमानों को भरना पड़ा Google फॉर्म, QR कोड दिखाकर मिली एंट्री 

 

Source link