मिल गईं ये नौकरियां तो हो जाएगी बल्ले-बल्ले! 1 लाख से भी ज्यादा है महीने की सैलरी

CCI and NFL Recruitment 2024 Registration Begins: ऐसी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं जहां महीने की सैलरी शानदार हो तो इन दो नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. यहां सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को महीने के एक लाख रुपये से भी ज्यादा की सैलरी दी जाएगी. ये पद कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड ने निकाले हैं. इनका डिटेल आप यहां चेक कर सकते हैं. दोनों ही भर्तियों के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं.

कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया रिक्रूटमेंट 2024

पहली नौकरियां कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में निकली हैं. इनके तहत कुल 214 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. आवेदन 12 जून से हो रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 2 जुलाई 2024 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से जूनियर कमर्शियल एग्जीक्यूटिव के पद भरे जाएंगे. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, इसके लिए cotcorp.org.in पर जाएं. यहीं से डिटेल भी देख सकते हैं. सेलेक्शन परीक्षा से होगा जिसकी तारीख अभी नहीं आयी है.

एलिजबिलिटी और एज लिमिट पद के मुताबिक अलग-अलग है. जैसे किसी पद के लिए एमबीए तो किसी पद के लिए एलएलबी तो किसी के लिए ग्रेजुएशन. आवेदन करने के लिए शुल्क 1500 रुपये है. आरक्षित श्रेणी के लिए शुल्क 500 रुपये है.

सेलेक्शन होने पर सैलरी पद के हिसाब से है. जैसे असिस्टेंट मैनेजर (लीगल), असिस्टेंट मैनेजर पद की सैलरी महीने के 40 हजार से लेकर 1,40,000 रुपये तक है. मैनेजमेंट ट्रानी पद की सैलरी 1,20,000 रुपये तक है.

नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड भर्ती 2024

नेशनल फिटिलाइजर्स लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन भर्तियों के लिए भी एप्लीकेशन लिंक 12 जून को खोला गया था और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 2 जुलाई 2024 है.

आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. इसके लिए nationalfertilizers.com पर जाएं. एप्लीकेशन फीस 700 रुपये है और इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 164 पदों पर भर्ती होगी.

आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है. इस भर्ती प्रक्रिया से एनएफएल मैनेजमेंट ट्रेनी (केमिकल), (मैकेनिकल), (इलेक्ट्रिकल) आदि के पद भरे जाएंगे. संबंधित फील्ड में बीई, बीटेक, बीएससी, एमएससी किए 18 से 27 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

सेलेक्शन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा, जैसे लिखित परीक्षा, पसर्नल इंटरव्यू, डीवी राउंड और मेडिकल राउंड. सेलेक्ट होने पर सैलरी महीने की 40 हजार से लेकर 1,40,000 तक है.

यहां इन पदों के बारे में संक्षिप्त में जानकारी दी गई है. इनका डिटेल पाने के लिए आप दोनों संस्थानों की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. परीक्षा तारीख से संबंधित जानकारी कुछ दिनों में वेबसाइट पर चेक की जा सकती है. 

यह भी पढ़ें: इन सरकारी बैंकों में 13 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link