Elon Musk का नया प्लान, WhatsApp को टक्कर देगा X का नया फीचर, फ्री में होगी कॉलिंग

Elon Musk X: एक्स जिसे पहले ट्विटर (Twitter) कहा जाता था, देश में काफी ज्यादा लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है. पूरी दुनिया में एक्स पर कई करोड़ यूजर्स मौजूद हैं. ऐसे में एलन मस्क (Elon Musk) एक नया प्लान लेकर आए हैं. जानकारी के अनुसार, माना जा रहा है कि एक्स पर जल्द ही एक नया फीचर मिलने वाला है जिसकी मदद से यूजर्स एक्स पर भी कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे. वहीं यह बहुत सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को टक्कर देगा, क्योंकि इसमें वीडियो कॉल का फीचर जल्द ही जोड़ा जा सकता है. माना जा रहा है कि इस नए फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप (Whatsapp) को कड़ा मुकाबला मिल सकता है.

X पर मिलेगा नया फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जानकारी के मुताबिक, एक्स (X) पर जल्द ही यह नया फीचर दिया जा सकता है. इस फीचर में यूजर आसानी से वीडियो कॉल का मजा उठा सकते हैं. हालांकि इस फीचर पर काम चल रहा है और इसके रोलआउट होने में कुछ समय लग सकता है. वहीं जल्द ही इसका ट्रायल फीचर जरूर यूजर्स को मिल सकता है.

इन ऐप्स का है पहले से दबदबा

बता दें कि वीडियो कॉल के लिए गूगल (Google), व्हाट्सऐप (Whatsapp) और जूम (Zoom) जैसे ऐप्स का दबदबा बना हुआ है. इसी को देखते हुए एलन मस्क भी अब एक्स पर वीडियो कॉल का फीचर देने का प्लान बना चुके हैं. यह नया फीचर पहले से मौजूद इन सभी प्लेटफॉर्म को टक्कर देगा. वीडियो कॉलिंग के अलावा कंपनी एक्स पर कॉलिंग फीचर पर भी विचार कर रही है. अगर ऐसा होता है तो आप वीडियो कॉल के साथ ही एक्स पर नॉर्मल कॉल भी कर सकेंगे. हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक इस फीचर को लेकर कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, बहुत ही जल्द ही इस फीचर को कंपनी रोलआउट कर सकती है.

यह भी पढ़ें:

JioCloud पर मीडिया फाइल्स अपलोड करना है बेहद आसान, बस फॉलो करें ये तरीका

Source link