HSSC से लेकर JSSC तक, 63 हजार से ज्यादा पदों पर मिलेगी सरकारी नौकरी, फटाफट करें अप्लाई

Recruitment 2024: 12वीं पास हो चाहे ग्रेजुएशन पास, सभी के लिए बहुत से पदों पर भर्ती चल रही है. ये वैकेंसी अलग-अलग राज्यों, अलग-अलग संस्थानों ने निकाली हैं. किसी के लिए रजिस्ट्रेशन अभी शुरू नहीं हुए तो किसी के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट आ गई है. यहां डिटेल देखकर आप जान सकते हैं कि आप किसके लिए अप्लाई करने के योग्य हैं. संक्षिप्त में जानकारी यहां लें और विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

एचएसएसएससी ग्रुप सी रिक्रूटमेंट

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने ग्रुप सी की 15755 वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक फिर से खोला है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद 2 हजार पद और बढ़े हें और अप्लाई करने की लास्ट डेट कल यानी 8 जुलाई है. आवेदन के लिए hssc.gov.in पर जाएं. सेलेक्शन परीक्षा से होगा.

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2024

इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक के बंपर पदों पर भर्ती निकाली है. आवेदन 15 जुलाई से शुरू होंगे और इसी दिन डिटेल्ड एप्लीकेशन रिलीज होगा. आवेदन करने और डिटेल जानने के लिए indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं. 10वीं पास 18 से 40 साल के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. 35 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती होगी, सेलेक्ट होने पर सैलरी 29 हजार रुपये तक है.

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2024

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन ने 11 पब्लिक सेक्टर बैंकों के लिए बंपर पदों पर भर्ती निकली है. इसके तहत कुल 6128 पद भरे जाएंगे, सेलेक्शन क्लर्क परीक्षा से होगा. 1 जुलाई से आवेदन हो रहे हैं लास्ट डेट 21 जुलाई है. अप्लाई करने और डिटेल जानने के लिए ibps.in पर जाएं.

एचएसएससी ग्रुप सी कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट 2024

हरियाणा में पुलिस कॉन्स्टेबल के 6 हजार पदों पर भर्ती चल रही है और अप्लाई करने की लास्ट डेट कल यानी 8 जुलाई 2024 है. ये पद ग्रुप सी की कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट पास करने वाले कैंडिडेट्स के माध्यम से भरे जाएंगे. 12वीं पास फॉर्म भर सकते हैं, आवेदन के लिए hssc.gov.in पर जाएं. सेलेक्ट होने पर सैलरी 69 हजार रुपये तक है.

जेएसएससी फील्ड वर्कर रिक्रूटमेंट 2024

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने फील्ड वर्कर के 510 पदों पर भर्ती निकाली है. आवेदन शुरू होंगे 1 अगस्त 2024 से और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त 2024 है. आवेदन करने के लिए आपको झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – jssc.nic.in. 10वीं पास अप्लाई कर सकते हैं. सैलरी 56 हजार रुपया महीना तक है.

जीएसएसएसबी भर्ती 2024

गुजरात सबऑर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड ने 502 पदों पर भर्ती निकाली है. आवेदन चल रहे हैं और लास्ट डेट 20 जुलाई 2024 है. आवेदन के लिए आपको जीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता इस प्रकार है – gsssb.gujarat.gov.in. एग्रीकल्चर से बैचलर या मास्टर किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: CLAT 2025 के लिए इस दिन से कर सकेंगे अप्लाई, जारी हुआ नोटिस

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link