बीते हफ्ते निकली 11 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां, आप किसके लिए कर सकते हैं अप्लाई?

Government Job Alert: यूपी से लेकर बिहार तक, बैंक से लेकर रेलवे तक, अलग-अलग जगहों पर भर्तियां निकली हैं. सभी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट से लेकर अप्लाई करने का तरीका तब सब अलग है. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए फॉर्म भरने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आपको इनका डिटेल जानना होगा. संक्षिप्त में जानकारी हम यहां दे रहे हैं, विस्तार से आप वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

इन जगहों पर निकली है भर्ती

यूपी पंचायत भर्ती – यूपी में 4821 ग्राम पंचायत सहायक और एकाउंटेंट कम डेटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर 15 जून से भर्ती चल रही है. लास्ट डेट 30 जून 2024 है. अप्लाई करने के लिए panchayatiraj.up.nic.in पर जाएं. डिटेल जानने के लिए upsssc.gov.in पर जा सकते हैं. 12वीं पास करें अप्लाई, 34 हजार के करीब है सैलरी.

बिहार सीएचओ भर्ती – बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी ने कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के 4500 पदों पर भर्ती 1 जुलाई से शुरू होगी. लास्ट डेट 21 जुलाई है और आवेदन के लिए shs.bihar.gov.in पर जाएं. सैलरी 40 हजार तक है.

बीएसपीएचसीएल भर्ती 2024 – बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ने 2610 पदों पर भर्ती निकाली है. आवेदन 15 जून से हो रहे हैं, लास्ट डेट 15 जुलाई 2024 है. इंजीनियरिंग किए कैंडिडेट करें अप्लाई. फॉर्म भरने के लिए bsphcl.co.in पर जाएं.

बीपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती – बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट इंजीनियर के 118 पद पर भर्ती निकाली है. आवेदन करने के लिए bpsc.bih.nic.in पर जाएं. लास्ट डेट 30 जून 2024 है.

बैंक ऑफ बड़ौदा भर्ती – यहां 627 पदों पर भर्ती निकली है. लास्ट डेट 2 जुलाई 2024 है. आवेदन के लिए bankofbaroda.in पर जाएं. ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

इंडियन रेलवे भर्ती – इंडियन रेलवे में 1104 पदों पर भर्ती चल रही है. 2 जून से आवेदन हो रहे हैं, लास्ट डेट 11 जुलाई है. सेलेक्शन मेरिट बेसिस पर होगा. आवेदन के लिए indianrailways.gov.in पर जाएं.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती – सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सफाई कर्मचारी के 484 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन 21 जून से हो रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 27 जून है. सेलेक्शन मेरिट के बेसिस पर होगा. दसवीं पास अप्लाई कर सकते हैं. शुल्क 850 रुपये है.

आरपीएससी प्रोग्रामर रिक्रूटमेंट – राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने 352 प्रोग्रामर पदों पर भर्ती निकाली है. आवेदन शुरू हुए हैं 15 जून 2024 से और अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 4 जुलाई 2024. अप्लाई करने के लिए rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं. शुल्क 600 रुपये है, सैलरी 78 हजार से 2 लाख रुपये तक है. 

यह भी पढ़ें: विवादों के बीच NTA जल्द जारी करेगी CUET UG परीक्षा का रिजल्ट, पढ़ें अपडेट 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link