Rajasthan रिफाइनरी में निकली भर्ती, 1 लाख 60 हजार तक है महीने की सैलरी

HRRL Recruitment 2024 Registration Underway: सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो एचपीसीएल राजस्थान रिफाइनरी लिमिटेड में निकली इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको एचआरआरएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – hrrl.in. ये भी जान लें कि एचपीसीएल राजस्थान रिफाइनरी लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और गवर्नमेंट ऑफ राजस्थान का ज्वॉइंट वेंचर है.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 100 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी, जिनका डिटेल इस प्रकार है. जूनियर एग्जीक्यूटिव फायर एंड सेफ्टी के 37 पद हैं, जूनियर एग्जीक्यूटिव मैकेनिक के 4 पद हैं, असिस्टेंट एकाउंट्स ऑफिसर के 2 पद हैं, असिस्टेंट इंजीनियर केमिकल प्रोसेस के 12 पद हैं, इंजीनियर मैकेनिकल के 14 पद हैं, इंजीनियर केमिकल प्रोसेस के 27 पद हैं और इंजीनियर फायर एंड सेफ्टी के 4 पद हैं.

यह भी पढ़ें: 88 हजार महीने की सैलरी पानी है तो इस नौकरी के लिए करें अप्लाई, देखें योग्यता 

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के हिसाब से है और अलग-अलग है जिसका डिटेल आप वेबसाइट पर दिए नोटिस से चेक कर सकते हैं. जैसे जूनियर एग्जीक्यूटिव फायर एंड सेफ्टी पद के लिए बीएससी किए कैंडिडेट जिनके पास हैवी व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस हो और जिन्होंने फायर और सेफ्टी का 6 महीने का सर्टिफिकेट कोर्स किया हो वे आवेदन कर सकते हैं. इन पदों की एज लिमिट 25 साल है. इसी तरह जूनियर एग्जीक्यूटिव मैकेनिक पदों के लिए मैकेनिकल इंजीनियरिंग में फुल टाइम डिप्लोमा किए 25 साल तक के कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. इसी प्रकार बाकी पदों के लिए एलिजिबिलिटी है और ज्यादातर पदों के लिए एज लिमिट अधिकतम 25 या फिर 29 साल है.

सेलेक्शन कैसे होगा

इन वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई लेवल की परीक्षा पास करने के बाद होगा. इसमें कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, स्किल टेस्ट, पर्सनल इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल है. सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी जिसमें भाग लेने वाले कैंडिडेट्स आगे के चरण के लिए सेलेक्ट होंगे. एक स्टेज पास करने वाला ही अगले चरण में जाएगा और एग्जाम पास करने के लिए सभी चरण पास करना जरूरी है.

यह भी पढ़ें: बैंक की इस नौकरी के लिए तुरंत करें अप्लाई, ग्रेजुशन पास को मौका 

सैलरी कितनी मिलेगी

इन पदों पर सेलेक्ट होने पर सैलरी भी पद के हिसाब से अलग-अलग है. जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए महीने की 30000 से लेकर 120000 रुपए तक सैलरी दी जाएगी. अस्सिटेंट इंजीनियर पद के लिए सैलरी महीने के 40000 से लेकर 140000 तक है. ठीक इसी तरह इंजीनियर पद की सैलरी महीने के 50000 से लेकर 160000 तक है.

शुल्क कितना देना होगा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी और ओबीसी कैटिगरी कैंडिडेट्स को 1180 रुपए शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी और पीएच कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है. परीक्षा तारीख अभी नहीं आई है. बेहतर होगा इस बारे में डिटेल और आगे के अपडेट पता करने के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें. 

यह भी पढ़ें: भारतीय मानक ब्यूरो में 345 पदों पर निकली भर्ती, 30 सितंबर तक करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Leave a Comment