बैंक क्लर्क के 6128 पदों पर चाहिए नौकरी तो अभी कर दें अप्लाई, फिर नहीं मिलेगा मौका

IBPS Clerk Recruitment 2024 Extended Last Date Today: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन ने कुछ समय पहले क्लर्क भर्ती के लिए नोटिस रिलीज किया था. इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 21 जुलाई थी जो बाद में बढ़ाकर 28 जुलाई 2024 कर दी गई थी. इस लिहाज से आज इन भर्तियों के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है. वे कैंडिडेट्स जो किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे इस रिमाइंडर के तौर पर लें और फटाफट आवेदन-पत्र भर दें.

इस वेबसाइट से भर सकते हैं फॉर्म

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है ibps.in. यहां से अप्लाई किया जा सकता है और इन पदों का डिटेल और आगे के अपडेट भी पता किए जा सकते हैं.

कौन है आवेदन के लिए पात्र

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो. आयु सीमा 20 से 28 साल तय की गई है. बाकी पात्रता संबंधी दूसरे डिटेल ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए नोटिस से चेक कर सकते हैं.

इतने पदों पर होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से क्लर्क के कुल 6128 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. ये वैकेंसी 11 पब्लिक सेक्टर बैंकों के लिए हैं और चयन होने के बाद इनमें से किसी बैंक में कैंडिडेट्स को नियुक्ति मिलेगी. आवेदन 1 जुलाई से हो रहे हैं.

परीक्षा से होगा सेलेक्शन

इन पदों पर कैंडिडेट्स का चुनाव परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन 24, 25 और 31 अगस्त 2024 के दिन किया जाएगा. एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड भी रिलीज होंगे, जिनकी तारीख के विषय में अभी जानकारी नहीं दी गई है. बेहतर होगा अपडेट्स जानने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें.

एप्लीकेशन फीस कितनी है

आईबीपीएस क्लर्क पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडे्टस को 850 रुपये शुल्क देना होगा. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये है.

पहले प्री परीक्षा आयोजित होगी और उसके बाद मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी. प्री पास करने वाले ही मेन्स एग्जाम देंगे. आगे की प्रक्रिया की जानकारी वेबसाइट पर समय-समय पर साझा की जाएगी.

इन स्टेप्स से करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी ibps.in पर.
  • यहां CRP Clerk XIV एप्लीकेशन फॉर्म तलाशें और मिलने पर इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही जो पेज खुले उस पर जरूरी डिटेल्स डालकर आवेदन करें और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को फोटोग्राफ और सिग्नेचर के माध्यम से पूरा करें.
  • अब फीस भरें और फॉर्म सबमिट कर दें. इसके बाद कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करके रख लें.

आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं.

यह भी पढ़ें: NTA किसी भी समय जारी कर सकता है CUET UG परीक्षा के नतीजे, जानें अपडेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link