बड़े-बड़े रिचार्ज को फेल कर रहा 11 रुपये वाला ये छोटू प्लान, मिल रहा 10GB डेटा

Airtel Cheapest Data Pack: जियो, एयरटेल और वीआई ने पिछले महीने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया था, जोकि जुलाई महीने के शुरूआती हफ्ते से लागु हो गया है. अपने प्लान्स में बढ़ोतरी करने के बाद भी एयरटेल के पास सबसे सस्ता डेटा पैक मौजूद है, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा ऑफर मिलता है. यह एयरटेल का 11 रुपये वाला रिचार्ज प्लान है. 

एयरटेल के 11 रुपये वाले डेटा पैक से रिचार्ज करवाने पर 10GB डेटा मिल रहा है. इसके अलावा जियो और वीआई के कुछ रिचार्ज प्लान भी आप देख सकते हैं जो कि 50 रुपये से कम कीमत के डेटा प्लान हैं. आइए इन सभी रिचार्ज प्लान के बारे में जानते हैं. 

एयरटेल के सबसे सस्ते डेटा पैक

  • 11 रुपये वाला डेटा पैक: एयरटेल का ये डेटा पैक फिलहाल सबसे सस्ता डैटा प्लान है. इतना सस्ता प्लान अभी एयरटेल को छुड़कर किसी भी प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी के पास नहीं है. 11 रुपये का डेटा पैक में यूजर को 1 घंटे की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. इसकी लिमिट 10जीबी तक की है, जिसका मतलब है कि यूजर्स 1 घंटे में 10जीबी डैटा का यूज 64Kbps स्पीड के साथ कर सकते हैं.
  • 22 रुपये वाला डेटा पैक: कंपनी के इस डेटा प्लान में यूजर को रिचार्ज पर 1 दिन की वैलिडिटी के साथ 1जीबी डेटा मिलता है. लेकिन इस बात का ध्यान रखे की 1जीबी डेटा खत्म होने के बाद 50 पैसे प्रति एमबी की दर से चार्ज लिया जाता है.
  • 33 रुपये वाला डेटा पैक: ये प्लान भी 1 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलता है. रिचार्ज करवाने के बाद इसमें यूजर को 2GB डेटा मिलेगा. इसमें डेटा खत्म होने के बाद 50 पैसे प्रति एमबी की दर से चार्ज लिया जाता है.
  • 49 रुपये वाला डेटा पैक: कंपनी अपने इस प्लान में यूजर को 1 दिन की वैलिडिटी के साथ 20GB तक अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. इसका यूज 64Kbps स्पीड के साथ कर सकते हैं.  

जियो का 49 रुपये वाला डेटा पैक

जियो का सबसे सस्ते डेटा प्लान 49 रुपये में मिलता है. फिलहाल कंपनी के पास 50 रुपये से कम में केवल एक यही डेटा पैक मौजुद है. इस पैक में यूजर्स को 1 दिन की वैलिडिटी के साथ 25जीबी डेटा मिलता है. देखा जाए तो जियो 49 रुपये के प्लान में एयरटेल की तुलना में 5GB ज्यादा डेटा दे रहा है.

वीआई के सबसे सस्ते डेटा प्लान

  • 22 रुपये वाला डेटा पैक: वीआई अपने इस प्लान में यूजर को 1 दिन की वैलिडिटी के साथ 1जीबी डेटा दे रही है.
  • 33 रुपये वाला डेटा पैक: इस प्लान में कंपनी 2 दिनों की वैलिडिटी के यूजर्स को साथ 2GB डेटा दे रही है.
  • 49 रुपये वाला डेटा पैक: कंपनी इस प्लान में 1 दिन की वैलिडिटी के साथ यूजर्स को 20GB डेटा दे रही है.

यह भी पढ़ें:-

Jio, Airtel और Vi से दूरी तो BSNL से नजदीकी! कश्मीर में जमकर पोर्ट हो रहे नंबर 

Source link