यहां निकले कॉन्स्टेबल के 4,000 पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका, 60 हजार से ज्यादा है सैलरी

Constable Recruitment 2024 Last Date: कॉन्स्टेबल पद पर सरकारी नौकरी चाहते हैं तो इस राज्य में निकली इन वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. जम्मू और कश्मीर सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड ने कुछ समय पहले कॉन्स्टेबल के 4 हजार पदों पर भर्ती निकाली थी. रजिस्ट्रेशन पिछले काफी समय से हो रहे हैं और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट आ गई है. इसलिए वे कैंडिडेट्स जो योग्य और इच्छुक होने के बावजूद कि सी वजह से अब तक फॉर्म न भर पाए हों, वे अब अप्लाई कर दें.

कल है लास्ट डेट

जे एंड के पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख कल यानी 7 सितंबर 2024 दिन शनिवार है. ये आवेदन का आखिरी चांस है इसलिए अब तक न भरा हो तो अब भर दें फॉर्म. जरूरी डिटेल यहां शेयर किए जा रहे हैं. एप्लीकेशन लिंक एक बार टलने के बाद 8 अगस्त को खुला था.

ऑनलाइन करना है अप्लाई

इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए कैंडिडेट्स को जम्मू-कश्मीर सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – jkssb.nic.in. यहां से आपको डिटेल भी पता चल जाएंगे और आगे के अपडेट भी.

कौन कर सकता है इन पदों के लिए अप्लाई

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास की हो. ये पद के मुताबिक अलग है जिसका डिटेल नोटिस से देख सकते हैं. एज लिमिट 18 से 28 साल है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी. कैंडिडेट का जे एंड के का मूल निवासी होना भी जरूरी है.

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा, जैसे लिखित परीक्षा, पीईटी टेस्ट, पीएसटी टेस्ट, डीवी राउंड और मेडिकल एग्जामिनेशन. एक चरण पास करने वाला ही दूसरे चरण में जाएगा और सभी चरण पास करने के बाद ही सेलेक्शन फाइनल होगा.

शुल्क और सैलरी क्या है

जे एंड के के कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 700 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 600 रुपये है. पेमेंट केवल ऑनलाइन किया जा सकता है.

सेलेक्ट होने पर सैलरी पद के हिसाब से मिलेगी. ये महीने के 19,900 रुपये से लेकर 63,200 रुपये तक है. अन्य डिटेल और अपडेट वेबसाइट से चेक किए जा सकते हैं.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: SSC GD Constable भर्ती का नोटिस जारी, आवेदन भी शुरू, भरे जाएंगे 39 हजार से ज्यादा पद

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link