इस दिन लॉन्च होगा Lava Blaze X 5G, जानें इंडियन कंपनी के ‘मेड इन इंडिया’ फोन की खास बातें

Lava Blaze X 5G Price in India: लावा का लेटेस्ट ब्लेज एक्स 5जी फोन 10 जुलाई को भारत में लॉन्च होने वाला है. कंपनी ने इस का ऐलान माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एक्स पर मौजूद अपने आधिकारिक अकाउंट के जरिए किया है. पोस्ट में दी गई जानकारी के अनुसार लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. इसके अलावा यूजर्स लावा ब्लेज एक्स 5जी स्मार्टफोन को अमेज़न प्राइम डे सेल पर जाकर भी खरीद सकेंगे. अमेजन ने इस बात की पुष्टि कर दी है. 

Lava Blaze X 5G के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी की तरफ से फोन का जो टीज़र जारी किया गया है, उसके मुताबिक ब्लेज एक्स 5जी में सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें डबल कैमरा सेटअप मौजूद है. इसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा , एक सेकेंडरी कैमरा और अंधेरे में क्लियर तस्वीर लेने के लिए एक LED फ़्लैश दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने इसमें फ्रंट में कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले पैनल भी दिया है.

अगर हम इसके कॉन्फिगरेशन की बात करें तो इसमें 4GB, 6GB और 8GB रैम दी गई है. इसके साथ में ही इसमें 8GB तक वर्चुअल रैम का भी सपोर्ट मिलेगा. वहीं अगर हम कलर ऑप्शन की बात करें तो कंपनी ने फोन को दो रंगों में लॉन्च करने का प्लान बनाया है, जो कि हैं ग्रे और डार्क वॉयलेट है. इसके अलावा फोन में आपको यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलेगा. वहीं फोन के दाईं ओर पावर बटन, वॉल्यूम रॉकर और डिस्प्ले पर एक सेंटर्ड पंच होल कटआउट है.

Lava Blaze X 5G की कीमत

फिलहाल कंपनी की तरफ से इसके प्राइज को लेकर कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई हैं. हालांकि, जानकारों का मानना हैं कि लावा अपने स्मार्टफोन को सबसे सस्ते 5जी फोन के तौर पर लॉन्च कर सकती है. अगर ये बात सही साबित हुई तो यूजर्स कम दाम पर 5जी फोन का यूज कर सकेंगे. इस फोन का असल दाम क्या होगा ये तो अब 10 जुलाई को लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि फोन की शुरुआती कीमत 10,000 रुपये से कम हो सकती है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp में आया ‘Imagine Me’ फीचर: अब AI से बनवाएं अपनी शानदार फोटो, यहां जानें कैसे

Source link