Netflix जल्द बंद करने जा रहा अपना बेसिक प्लान! यूजर्स को मिलने लगे नोटिफिकेशन

Netflix Basic Plan: नेटफ्लिक्स अपने सबसे सस्ते ऐड-फ्री टियर को खत्म करने जा रहा है. इसको लेकर कंपनी ने काम करना भी शुरू कर दिया है. नेटफ्लिक्स अपने कुछ यूजर्स से नेटफ्लिक्स की मेंबरशिप जारी रखने के लिए एक नया प्लान चुनने के लिए कह रहा है, जिसे यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर पोस्ट कर रहे हैं.

यूजर ने Reddit पर किया पोस्ट 

Reddit पर एक यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा कि नेटफ्लिक्स की तरफ से उसे एक नोटिफिकेशन मिला है, जिसमें लिखा था कि आप नेटफ्लिक्स सिर्फ 13 जुलाई तक देख सकते हैं. अगर आप प्लान कंटिन्यू रखना चाहते हैं तो बेसिक प्लान के लिए 11 डॉलर से ज्यादा का भुगतान करने वाले सब्सक्राइबर्स को या तो $6.99 ऐड सपोर्टेड टियर या $22.99 में ऐड फ्री 4K प्रीमियम प्लान चुनना होगा. Reddit पर और भी यूजर्स ने इस तरह के पोस्ट किए हैं जोकि ज्यादातर कनाडा और यूके में हैं. 

इससे पहले कर चुका है ये घोषणा

नेटफ्लिक्स जनवरी में ही अपने बेसिक टियर को खत्म करने की घोषणा कर चुका है. नेटफ्लिक्स ने बताया था कि साल के दूसरी तिमाही में मौजूदा यूजर्स के लिए टियर को हटा रहा है, जिसकी शुरुआत कनाडा और यूके से होगी. कनाडा और यूके में नेटफ्लिक्स के प्राइस पैज पर लिखा है कि  बेसिक प्लान बंद कर दिया गया है और आप किसी भी समय अपना प्लान बदल सकते हैं.

इसके अलावा पिछले साल, नेटफ्लिक्स ने अमेरिका, कनाडा और यूके में नए या वापस आने वाले यूजर्स के लिए अपने बेसिक प्लान को बंद कर दिया था. नेटफ्लिक्स ने पिछले साल अमेरिका और यूके में बदलाव करने से पहले कनाडा में अपने बेसिक प्लान के लिए नए सब्सक्राइबर्स को साइन अप करना बंद कर दिया था. फिलहाल नेटफ्लिक्स की तरफ से अभी तक ये नहीं बताया गया है कि वो अमेरिका में मौजूदा यूजर्स के लिए बेसिक प्लान को कब समाप्त करना शुरू करेगा.

यह भी पढ़ें:-

Jio-Airtel Recharge Plan: आज से बढ़ गई इन रिचार्ज प्लान की कीमत, यहां चेक करें पूरी रेट लिस्ट 

Source link