यूजर्स के लिए बड़ा झटका! Netflix बढ़ा सकता है बेसिक प्लान के दाम, जानें कबसे होगा लागू?

Netflix Basic Plan Rate: वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स जल्द ही अपने कुछ सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी करने का प्लान बना रही है. नेटफ्लिक्स के इस कदम से यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है. बीते दो सालों में नेटफ्लिक्स यूजर्स की संख्या में भारी इजाफा हुआ है. हालांकि, नेटफ्लिक्स ने बीते दो सालों में सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत ज्यादा नहीं बढ़ाई है.

दिसंबर तक बढ़ सकती हैं प्लान की कीमतें 

स्लैश डॉट की रिपोर्ट के अनुसार, एक रिसर्च फर्म जेफरीज ने दावा किया है कि नेटफ्लिक्स तीन वजहों से चौथी तिमाही में या दिसंबर, 2024 तक अपने बेस और विज्ञापन वाले प्लान के रेट बढ़ा सकती है. इससे पहले कंपनी ने बेस प्लान की कीमत में 2022 में बढ़ोतरी की थी.

ये हो सकती है प्लान की कीमतें बढ़ाने की वजह

जेफरीज ने नेटफ्लिक्स प्लान की कीमतों में संभावित बढ़ोतरी को लेकर जानकारी दी है. जेफरीज ने कहा, “नेटफ्लिक्स ने बेस प्लान पर आखिरी बार जनवरी, 2022 में कीमत बढ़ाई थी. इसके विज्ञापन वाले प्लान इस इंडस्ट्री में सबसे सस्ती बनी हुई है.” जेफरीज ने आगे कहा, “इन कारणों से संभावना है कि इस साल की चौथी तिमाही या दिसंबर में बेस प्लान पर कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है.”

बेसिक प्लान हो सकता है खत्म

बता दें कि बेस प्लान में बढ़ोतरी की संभावना काफी अधिक है. ऐसा इसलिए क्योंकि नेटफ्लिक्स ने अक्टूबर, 2023 में केवल अपने बेसिक और प्रीमियम प्लान की कीमतों में ही बढ़ोतरी की थी. अब कंपनी बेसिक प्लान खत्म करने का प्लान कर रही है. इतना ही नहीं, कंपनी बेस प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी अपने प्रति यूजर औसत राजस्व (ARPU) में भी इजाफा करना चाहती है. हालांकि, कंपनी ने अभी ऑफिसियली कोई जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें-

Elon Musk की कंपनी Neuralink ने एक बार फिर इंसान के दिमाग में लगाया चिप, जानिए उसके बाद क्या हुआ…

Source link