WhatsApp ने Meta AI Voice समेत कुल 5 नए फीचर्स का किया ऐलान, पूरी तरह से बदल जाएगा आपका अनुभव!

WhatsApp: अगस्त 2024 का दूसरा हफ्ता खत्म हो चुका है. इस हफ्ते मेटा के सबसे लोकप्रिय मैसेंजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने कई खास नए और बेहद आकर्षित फीचर्स का ऐलान किया है. ये फीचर्स ऐसे हैं, जो यूज़र्स के व्हाट्सएप एक्सपीरियंस में चार चादं लगा सकते हैं.

आइए हम आपको अपने इस आर्टिकल में व्हाट्सएप के उन सभी फीचर्स के बारे में बताते हैं, जिसका ऐलान इस बीते हफ्ते के दौरान किया गया है. आपको बता दें कि इन सभी फीचर्स की जानकारी WebetaInfo के द्वारा जारी की गई है.

व्हाट्सएप के सभी नए फीचर्स

पहला फीचर: व्हाट्सएप के लिए आईओएस 24.15.79 अपडेट के साथ, व्हाट्सएप ने नियमित ग्रुप चैट्स के लिए एक इवेंट फीचर को आम यूज़र्स के लिए रोल आउट किया है. यह अब फीचर एप्पल डिवाइस के सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध है.

दूसरा फीचर: व्हाट्सएप के बारे में जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WebetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक मेटा ने इस हफ्ते व्हाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉइड 2.24.17.3 अपडेट का ऐलान भी किया है. इस अपडेट के जरिए व्हाट्सएप मेटा एआई वॉइस (Meta AI Voice Search) को आसानी से मैनेज करने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है. फिलहाल, यह फीचर डेवलपमेंट स्टेज में हैं और यह भविष्य में आने वाले नए अपडेट के साथ रिलीज हो सकता है.

तीसरा फीचर: कंपनी ने इस हफ्ते व्हाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉइड 2.24.17.11 अपडेट का भी ऐलान किया है. इस अपडेट में घोषणा की गई थी कि व्हाट्सएप कम्युनिटी ग्रुप चैट्स के लिए इवेंट ड्यूरेशन मैनेज करने के लिए एक फीचर को रोल आउट कर रहा है. व्हाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉइड 2.24.17.5 अपडेट को इंस्टॉल करने के बाद, कुछ बीटा टेस्टर्स कम्युनिटी ग्रुप चैट्स की विज़िबिलिटी को मैनेज करने के लिए एक फीचर के साथ प्रयोग कर सकते हैं.

वेरिफिकेशन कलर हुआ चेंज

चौथा फीचर: व्हाट्सएप बीटा फॉर आईओएस 24.16.10.72 अपडेट को इंस्टॉल करने वाले सीमित संख्या में यूज़र्स के लिए एक नया फीचर है. इस फीचर के तहत व्हाट्सएप चैनल को वेरिफिकेशन दर्शाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ग्रीन टिक को अब मेटा ने ब्लू कर दिया है. इसका मतलब है कि अब व्हाट्सएप के वेरिफाइड चैलन्स पर ग्रीन टिक की जगह ब्लू टिक दिखाई देगा. 

पांचवा फीचर: व्हाट्सएप बीटा फॉर आईओएस 24.16.10.73 अपडेट का भी ऐलान किया गया है. इस अपडेट के जरिए व्हाट्सएप चैनल डायरेक्टरी को सुविधाजनक बनाने के लिए कैटेगरी फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है. इससे यूज़र्स के लिए चैनल का इस्तेमाल करना बेहतर होगा और उसमें अलग-अलग कैटेगिरी के कंटेंट को ढूंढना भी आसाना होगा. यह फीचर चैनल को कैटेगिरी के हिसाब से अपने-आप व्यवस्थित करेगा, जिससे यूज़र्स के लिए अपनी पसंदीदा कंटेंट को छांटना आसान हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:

Free Fire Max Redeem Codes Today: 11 अगस्त 2024 के शानदार रिडीम कोड, जो तुरंत दिलाएंगे ये धांसू रिवॉर्ड्स!

Source link