WhatsApp में आए Instagram वाले शानदार फीचर्स, Status में बदल जाएगा आपका एक्सपीरियंस!

WhatsApp का इस्तेमाल करने वालों के लिए आज दो अच्छी ख़बर है. व्हाट्सएप भारत और दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है. इस ऐप का इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों तरह के रूपों में किया जाता है. व्हाट्सएप अपने यूज़र्स को आकर्षित बनाए रखने और अपने प्रतिद्वंदियों से आगे रहने के लिए अपने इस मैसेजिंग ऐप में लगातार नए फीचर्स को जोड़ता रहता है.

व्हाट्सएप के दो नए फीचर्स

इस बार भी व्हाट्सएप में दो नए और बेहद जरूरी फीचर को जोड़ा गया है. इन फीचर्स के जरिए लोग व्हाट्सएप स्टेट्स पर किसी को भी टैग कर पाएंगे और किसी स्टेट्स को री-शेयर भी कर पाएंगे. यह फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम स्टेट्स पर पहले से ही उपलब्ध है. आइए हम आपको व्हाट्सएप स्टेट्स के इन दो नए फीचर्स के बारे में बताते हैं.

प्राइवेट मेंशन

व्हाट्सएप स्टेट्स के इन दो नए फीचर्स में से पहले फीचर का नाम प्राइवेट मेंशन है. इस फीचर के नाम से ही आपको समझ आ रहा होगा कि इसमें मेंशन करने की सुविधा मिलेगी. अब इंस्टाग्राम और फेसबुक स्टेट्स की तरह व्हाट्सएप स्टेट्स में भी यूज़र्स किसी इंसान को टैग कर पाएंगे. उसके बाद वो स्टेट्स सिर्फ टैग किए गए यूज़र्स को ही दिखाई देगा.

री-शेयर

व्हाट्सएप स्टेट्स के इस दूसरे नए फीचर के नाम से भी आप समझ गए होंगे कि इसमें क्या सुविधा मिलेगी. इस फीचर के जरिए आप व्हाट्सएप पर किसी भी अन्य इंसान के द्वारा लगाए गए स्टेट्स को अपने स्टेट्स पर री-शेयर की मदद से लगा पाएंगे. यह फीचर भी लोगों के काफी काम आने वाला है.

कब होंगे उपलब्ध

व्हाट्सएप ने अपने आधिकारिक ब्लॉग के माध्यम से इन दो नए फीचर्स का ऐलान किया है. फिलहाल, कंपनी ने इन दो नए फीचर्स को कुछ चुनिंदा बीटा यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध कराया है, लेकिन जल्द ही इन्हें अन्य और सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराने की उम्मीद की जा रही है.

यह भी पढ़ें:

FFM Redeem Codes Today: 5 अक्टूबर 2024 के पक्के रिडीम कोड्स! ऐसे मिलेंगे फ्री गेमिंग आइटम्स

Source link

Leave a Comment